दिल्ली शराब होम डिलीवरी मोबाइल ऐप | Delhi Liquor Home Delivery Mobile App Download

दिल्ली शराब होम डिलीवरी मोबाइल ऐप | Delhi Liquor Home Delivery Mobile App | CM Arvind kejriwal Lonch Alcohol Online App | Official Liquor Home Delivery App in Delhi Govt Download | delhi liquor home delivery app name

दिल्ली में शराब (दारू) होम डिलीवरी के लिए दिल्ली सरकार द्वारा अनुमति मिल गयी है। अब घर बैठे शराब मोबाइल ऐप के माध्यम से आप ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। इस App के माध्यम से देशी, अंग्रेजी, वाइन, आदि प्रकार की सभी सरकारी व प्राइवेट शराब की दुकानों (ठेकों) में मिलने वाली शराब की लिस्ट अभी जारी नहीं की गयी है। लेकिन लिस्ट जारी होने के बाद रेट लिस्ट नाम के साथ -साथ Delhi liquor App पर अपलोड की जाएगी। Delhi Govt Liquor Home Delivery App Download के लिए अंत तक पढ़ें।

पिछले साल लॉकडाउन के समय कोलकाता, महाराष्ट्र, ओडिशा, सिलीगुड़ी और पश्चिम बंगाल सहित राज्यों ने Amazon, BigBasket, Swiggy और Zomato जैसे प्लेटफार्मों के माध्यम से शराब की ऑनलाइन डिलीवरी की अनुमति दी थी। 1 जून 2021 को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी ने दिल्ली में शराब की होम डिलीवर के लिए ऐप लॉन्च करने की घोषणा की।

CM Arvind kejriwal Lonch alcohol Online portal And App

दिल्ली सरकार ने मोबाइल ऐप और वेबसाइटों के जरिए दिए जाने वाले ऑर्डर के लिए शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे दी है। संशोधित उत्पाद शुल्क नियम एल -13 लाइसेंस धारकों को मोबाइल ऐप या ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से प्राप्त होने वाले आदेशों के लिए भारतीय और विदेशी शराब दोनों को घरों तक पहुंचाने की अनुमति देते हैं। अब तक, इस काम के बारे में विवरण अभी भी थोड़ा अस्पष्ट है, और ऐप कंपनियों में से किसी ने भी कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन पिछले उदाहरणों को देखते हुए, हमारे पास कुछ विचार हैं कि ऑनलाइन डिलीवरी कैसे काम करेगी।

delhi liquor home delivery app Download

ऑनलाइन डिलीवरी बिना पाबंदी के नहीं आएगी। कुछ राज्यों में जहां ऑनलाइन डिलीवरी की अनुमति दी गई है, लोगों को ऑर्डर देने से पहले पहले परमिट प्राप्त करना आवश्यक है। अन्य राज्यों में, आयु का प्रमाण आदेश देने के लिए पर्याप्त माना जाता है।

order alcohol online delivery in delhi

राज्य सरकार ने मोबाइल ऐप और वेबसाइटों के माध्यम से शराब की डिलीवरी की अनुमति दी है, लेकिन उसने लाइसेंस धारकों को हॉस्टल, कार्यालयों और संस्थानों में शराब पहुंचाने की अनुमति नहीं दी है। राजधानी शहर में शराब की दुकानों को भी शराब की होम डिलीवरी करने की अनुमति नहीं है।

delhi mobile app home delivery alcohol online

पिछले नियमों के तहत, दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी की अनुमति थी, लेकिन केवल एल -13 लाइसेंस धारकों को ही ऐसी डिलीवरी करने की अनुमति दी गई थी। दिल्ली सरकार ने भारतीय शराब और विदेशी शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दी है क्योंकि शहर में कोविड -19 प्रतिबंध जारी है। नई आबकारी नीति के तहत दिल्ली में ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से होम डिलीवरी के लिए शराब का ऑर्डर दिया जा सकता है।

दिल्ली शराब होम डिलीवरी के लिए मोबाइल ऐप कैसे डाउनलोड करना है ?

दिल्ली सरकार ने मंगलवार को भारतीय और विदेशी शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दी, क्योंकि COVID-19 प्रतिबंध चरणबद्ध तरीके से पट्टे पर दिए गए हैं। अब लोग मोबाइल एप और ऑनलाइन पोर्टल के जरिए घर बैठे शराब ऑर्डर कर सकते हैं। नई आबकारी नीति के एक हिस्से के रूप में दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी मोबाइल ऐप और ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से दिल्ली उत्पाद शुल्क (संशोधन) नियम, 2021 के तहत करने की अनुमति है।

delhi Liquor Home Delivery का नाम क्या है?

ऑनलाइन ऑर्डर के लिए मोबाइल ऐप्‍स या कई लिकर शॉप एग्रीगेटर्स का इस्‍तेमाल किया जा सकता है। Zomato, Swiggy जैसी ऐप्‍स में कुछ जगह शराब डिलिवर कर रही हैं। छत्‍तीसगढ़, केरल व कुछ अन्‍य जगह सरकारी मोबाइल ऐप भी लॉन्‍च किए गए हैं।

घर बैठे शराब की होम डिलीवरी के लिए कहाँ से ऑडर करना होगा ?

दिल्ली आबकारी (संशोधन) नियम, 2021 के साथ किए गए परिवर्तनों के बाद दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल का उपयोग करके ऑनलाइन ऑर्डर के माध्यम से करने की अनुमति दी जाएगी।

ऑनलाइन बुकिंग कैसे करें शराब होम डिलीवरी मोबाइल ऐप से ?

शहर में शराब के व्यापार को नियंत्रित करने वाले संशोधित उत्पाद शुल्क नियमों के तहत राष्ट्रीय राजधानी में मोबाइल ऐप या वेबसाइटों के माध्यम से शराब की होम डिलीवरी की अनुमति होगी। मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से ऑर्डर करके भारतीय शराब और विदेशी शराब की होम डिलीवरी के लिए फॉर्म एल-13 में लाइसेंस।

कब तक होगा होगा ऐप लॉन्च शराब मगाने वाला अप्प ?

अधिसूचना में कहा गया है, “लाइसेंसधारक केवल मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से आदेश प्राप्त होने पर ही घरों में शराब की डिलीवरी करेगा और किसी भी छात्रावास, कार्यालय और संस्थान को कोई डिलीवरी नहीं की जाएगी।” हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि शहर भर में शराब की दुकानों को तुरंत शराब की होम डिलीवरी करने के लिए अधिकृत किया जाएगा। मोबाइल ऐप या पोर्टल के माध्यम से बुक की गई शराब की होम डिलीवरी करने की अनुमति होगी।

कहाँ कहाँ मिलेगी शराब की होम डिलीवरी दिल्ली मोबाइल ऐप से ?

दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी की अनुमति देने वाली आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है: “लाइसेंसधारक केवल मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से आदेश प्राप्त होने पर ही घरों में शराब की डिलीवरी करेगा और किसी भी छात्रावास, कार्यालय और संस्थान को कोई डिलीवरी नहीं की जाएगी।” दिल्ली सरकार ने यह भी स्पष्ट किया कि दिल्ली भर में सभी शराब की दुकानों को शराब पहुंचाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। केवल एल-13 लाइसेंस धारकों को ही होम डिलीवरी करने की अनुमति है।

दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी कैसे ऑर्डर करें

पिछले साल, विभिन्न राज्य सरकारों ने शराब पहुंचाने के लिए स्विगी, जोमैटो, बिगबास्केट और अमेज़ॅन जैसे खाद्य-वितरण ऐप को अनुमति दी थी। इन ऐप्स का इस्तेमाल दिल्ली में भी शराब की होम डिलीवरी के लिए किया जा सकता है। केरल सरकार ने राज्य में शराब की होम डिलीवरी के लिए BevQ ऐप लॉन्च किया था। हालांकि, दिल्ली सरकार की ओर से ऐसा कोई ऐप लॉन्च नहीं किया गया है। जहां तक ​​वेबसाइटों का सवाल है, होम डिलीवरी के लिए शराब का ऑर्डर देने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा संचालित कोई वेबसाइट नहीं है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *